उत्तराखंडपुलिसबड़ी खबरब्यूरोक्रेसीयूथ कार्नरवीडियोसामाजिक

Uttarakhand – चारधाम यात्रा की तैयारियों को परखने के लिए राज्य स्तरीय मॉक एक्सरसाइज, यहां पढ़े

Uttarakhand

देहरादून – चारधाम यात्रा की अंतिम तैयारियों को परखने के लिए राज्य भर में मॉक एक्सरसाइज की जा रही है।जिसकी मॉनिटरिंग सचिवालय स्थित यू एस डी एम ए कार्यालय में बने कंट्रोल रूम से की जा रही है ।

यहां आपको बता दें कि मॉक एक्सरसाइज राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की संयुक्त मुहिम से कराई जा रही है । मॉक एक्सरसाइज के तहत  आज प्रातः 9:30 बजे राज्य में आए 5.8 रिक्टर स्केल, के भूकंप की आपदा कंट्रोल रूम को
प्रातः 09:45 बजे सूचना प्राप्त हुई । जिसमें बताया गया कि भूकंप से जीजीआईसी राजपुर रोड का भवन क्षतिग्रस्त हो गया है और क्षतिग्रस्त भवन में कई बच्चे फसे हुए हैं ।

ऐसे में भूकंप की सूचना मिलते ही आनन फानन में आपदा प्रबंधन की टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई । साथ ही  उप जिलाधिकारी सदर और मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान भी घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए मौजूद रही ।

इतना ही नहीं मॉक एक्सरसाइज के तहत आपदा कंट्रोलरूम देहरादून को प्रातः 10:17 बजे एक और घटना की सूचना प्राप्त हुई जिसमे बताया गया की दून चिकित्सालय में आग लग गई है ।

ऐसे में सूचना मिलते ही देरी न करते हुए  रेस्क्यू टीम के साथ ही फायर टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया ।

यहां आपको बता दें कि चार धाम यात्रा से जुड़ी तैयारियों को परखने के लिए गढ़वाल मंडल के सभी जिलों में भी मॉक एक्सरसाइज चल थी है ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button