उत्तराखंडबड़ी खबरराजनीतिसामाजिक

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस : राज्य आंदोलनकारियों और प्रदेशवासियों के लिए सीएम धामी ने की यह बड़ी घोषणाएं, देखें वीडियो

देहरादून – उत्तराखंड के 21वे स्थापना दिवस के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने  पुलिस लाइन देहरादून में आयोजित रैतिक परेड कार्यक्रम में शिरकत की।  इस दौरान उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी । साथ ही कहा कि वह राज्य के सभी उन राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों को नमन करते हैं जिन्होंने राज्य स्थापना के लिए अपना बलिदान दिया है ।

इस दौरान सीएम धामी ने राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन बढ़ोतरी को लेकर बड़ी घोषणा भी की । जिसके तहत 3100 पेंशन पाने वाले राज्य आंदोलनकारियों को अब 4500 रुपए  पेंशन मिलेगी । साथ ही 5000 रु पेंशन पाने वाले राज्य आंदोलनकारियों को अब प्रदेश सरकार 6000 रु पेंशन देगी ।

इसे साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मदद से जल्द ही ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पूरी होने जा रही है । इसके साथ ही 2025 तक राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों को हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ भी मिलना शुरू हो जाएगा ।

वहीं प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि जल्द ही प्रदेश के सरकारी विभागों में 24,000 हजार पदों पर भर्तियां की जाएगी  । जिसमें से कुछ पदों पर तत्काल भर्तियां शुरू भी होने जा रही हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button